Chawal ki Kheer Recipe in Hindi - सिर्फ 8 स्टेप्स से बनाएं स्पेश्यल चावल की खीर

Chawal ki Kheer Recipe in Hindi : {By : HFB}, यह लेख इन विषयों से सम्बंधित है. How to make chawal kheer in hindi language. Mithhi Kheer recipe hindi me. Easy recipe for making chawal Kheer. Hindi recipe.


Chawal ki Kheer Recipe in Hindi : आपको शायद याद हो हिंदी फन बॉक्स की पिछली पोस्ट Sweet के बारे में थी. और Sweet भी ऐसा की है किसी को भा जाए. असल में वो पोस्ट पेड़े के बारे में थी. उस पोस्ट में हमने मथुरा के मशहूर पेड़े घर पर कैसे बनाए जा सकते है उसकी पूरी Recipe सीखी थी. (पढ़े - मथुरा के पेड़े बनाने की रेसिपी).

उसके बाद इस पोस्ट का सम्बन्ध भी एक मजेदार और Testy Sweet Dish से है. इस Dish को लगभग हर घर में बड़े शौक से खाया जाता है. इसका नाम भी इतना ही Sweet और मुलायम है जैसा उसका स्वाद है.


Chawal ki kheer recipe in hindi - recipe in hindi - hindi fun box

Kheer, जी बिलकुल अगर आपके दिमाग में भी अभी अभी इसका क्लिक हुआ है तो आप सही है. इस पोस्ट में हम Chawal ki Kheer Recipe in Hindi के बारे में ही बात करने वाले है.

वैसे तो भारत के हर धर्म के लोग Kheer खाते ही होंगे. फिर भी मुस्लिम समुदाय के लोगो में Kheer का एक खास महत्व है. उनके यहाँ हर ख़ुशी के मौके पर तो Kheer बनाने और खाने का रिवाज तो होता ही है. बल्कि ईद के दिन तो Special खीर कुर्मा और सेवइंया पकाई जाती है.

मन तो करता है कि खीर कुर्मा और सेवइंया की Recipe के बारे में भी बात करें. पर अभी सिर्फ Kheer की Recipe जानते है. खीर कुर्मा और सेवइंया की Recipe फिर कभी.

खैर,K heer बनाने की Recipe बड़ी आसान है. और प्रस्तुत लेख में इसका सिम्पल सा तरीका और Ingredients के बारे में अच्छे तरीके से बताया गया है. तो चलिए चखते है Chawal ki Kheer Recipe in Hindi का जायका.


Chawal ki Kheer Recipe in Hindi


Chawal ki kheer recipe in hindi - recipe in hindi
Credit - Punjab Kesari Epaper



Comments

Anonymous said…
I like this sweet dish
विजय जोशी said…
पंजाब केसरी दैनिक एवं आपका धन्यवाद
Hindi Fun Box said…
@Anonymous

Yeah, its too Yummy..
Hindi Fun Box said…
@विजय जोशी

आपका भी धन्यवाद

Popular posts from this blog

Interesting Facts about JCB in Hindi | JCB Heavy Construction Equipment